नाहन : हिमाचल प्रदेश में अग्निपथ योजना का विरोध लगातार जारी है आज जिला मुख्यालय नाहन में सीपीआईएम कार्यकर्ताओं ने अग्निपथ योजना का विरोध जताते हुए राष्ट्रपति को डीसी सिरमौर के जरिए ज्ञापन भेजा और अग्निपथ योजना को तुरंत रद्द करने की मांग की ।

मीडिया से बात करते हुए सीपीआईएम के जिला सचिव राजेंद्र ठाकुर ने बताया कि अग्नीपथ योजना युवाओं के हित में नहीं है सेना में 4 साल की भर्ती सीधा राष्ट्र के लिए खतरा है क्योंकि यहां देश के लिए समर्पित युवाओं की भावनाओं के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। सीपीआईएम का यह भी कहना है कि देश के उन हजारों लाखों युवाओं के साथ के सीधे तौर पर खिलवाड़ है जो सेना में भर्ती होकर देश के लिए अपनी सेवाएं देना चाहते हैं क्योंकि 4 साल बाद उन्हें बाहर का रास्ता दिखाया जाएगा।

सीपीआईएम नेताओं ने इस बात पर भी हैरानी जताई कि पिछले 2 सालों से सेना में भर्तियां नहीं हो रही है सीपीआईएम नेताओं का कहना है कि हर साल करीब 60 हजार सैनिक सेवानिवृत्त होते हैं मगर सरकार नई भर्तियां 2 सालों में नहीं कर पाई है वही सीपीआईएम ने यह भी मांग की है कि 2 साल पहले जो अभ्यर्थी सेना भर्ती के लिए ग्राउंड टेस्ट और मेडिकल प्रक्रिया से गुजरे हैं उनकी जल्द लिखित परीक्षा होनी चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here