सरांहा शिक्षा खंड के अंतर्गत राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय  कांगर धारयर की नौवीं कक्षा की छात्रा पारुल ने अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाते हुए बड़ी उपलब्धि हासिल की है। विद्यालय की इस बेटी का चयन नेशनल कम मेरिट स्कॉलरशिप स्कीम (NMMSS) के तहत हुआ है। राज्यस्तरीय परीक्षा के हर चरण को पार कर पारुल ने यह सफलता पाई है। 

इस होनहार को 12वीं तक हर माह 1000 की स्कॉलरशिप मिलेगी। राजनीतिक विज्ञान के प्रवक्ता सुरेश कुमार ने बताया कि धरयार निवासी देश राज व सुमन देवी की बेटी है जो पढ़ाई को लेकर गंभीर है। 26 नवंबर 2023 को पारुल ने एससीआरटी के माध्यम से ली गई NMMSS की राज्यस्तर की परीक्षा में भाग लिया था। एससीआरटी द्वारा कंडक्ट की गई इस परीक्षा में दो टेस्ट हुए थे। पहला मेंटल एबिलिटी टेस्ट (MAT) जबकि दूसरा स्कोलास्टिक एप्टिट्यूड टेस्ट (SAT)। इसमें परीक्षार्थी को दोनों टेस्ट पास करने होते हैं। पारुल ने अपनी प्रतिभा के दम पर इन दोनों चरणों को पार किया।


एससीआरटी सोलन ने 13 मई को एनएमएमएसएस पेपर के परिणाम घोषित किया जिसमें राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कांगर-धरयार की छात्रा पारुल का भी चयन हुआ है। इससे स्कूल में खुशी का माहौल है। साधारण परिवार से संबंध रखने वाली इस बेटी से अन्य विद्यार्थियों को भी प्रेरणा लेनी चाहिए। उधर, स्कूल के  कार्यवाहक प्रधानाचार्य श्रीमती सुषम लता व शिक्षकों का मानना है कि पारुल बहुत ही मेहनती, लगनशील व आज्ञाकारी छात्रा है, सभी ने उसके उज्ज्वल भविष्य की कामना की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here