सिरमौर जिला के हरिपुरधार में आज तीन दिवसीय मां भंगायणी मेले का आगाज हो गया। 5 मई तक चलने वाली इस मेले का समापन मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू द्वारा किया जाएगा।

 मां भंगायनी से अनुमति लेने के बाद आज विधिवत मेले का शुभारंभ  मां भंगायनी मेला समिति के संस्थापक सदस्य  सहीराम चौहान द्वारा किया गया। मां भंगायणी मंदिर से लेकर मेला परिसर तक ढोल नगाड़ो की धुनों पर शोभायात्रा निकाली गई इस दौरान पूरा क्षेत्र मां भंगायणी के जयकारों से गूंज उठा।

मेला समिति के महासचिव बलबीर चौहान ने बताया कि 3 में से 5 में तक आयोजित होने वाला यह मेला पिछले करीब 3 दशकों से मनाया जा रहा है और इस मेले में हजारों की संख्या में लोग पहुंचते हैं उन्होंने कहा की परंपरा अनुसार इस मेले केशु वर्मा समापन के लिए गणमान्य लोगों को आमंत्रित किया जाता है और इस बार मेले का समापन मुख्यमंत्री द्वारा किया जाएगा।

उन्होंने कहा यह  मेला एक तरफ जहां  लोगो की आस्था का प्रतीक है वहीं दूसरी तरफ पर्यटन की दृष्टि से भी बेहद महत्वपूर्ण रहता है उन्होंने कहा कि यहां न केवल हिमाचल प्रदेश बल्कि पड़ोसी राज्य उत्तराखंड हरियाणा से भी बड़ी संख्या में लोग पहुंचे ।उन्होंने यह भी कहा कि राजनीति से ऊपर उठकर आयोजित किए जाने वाली मेले में स्थानीय लोगों की बड़ी भागीदारी रहती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here