टॉस्क टीम लीडर बेकजोड शैमसेव के नेतृत्व में विश्व बैंक की टीम ने आज यहां बागवानी विकास परियोजना के सम्बंध में बागवानी मंत्री जगत सिंह नेगी से भेंट की।
बागवानी मंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार बागवानी विशेषकर सेब उत्पादन पर विशेष ध्यान दे रही है। उन्होंने विश्व बैंक की टीम से इस परियोजना के लिए वांछित भूमि का विवरण तथा अन्य आवश्यक जानकारी प्रदान करने को कहा। उन्होंने इस परियोजना की सफलता के लिए हरसम्भव सहायता प्रदान करने का आश्वासन दिया।

इस अवसर पर जगत सिंह नेगी ने विश्व बैंक की टीम का स्वागत किया तथा उन्हें हिमाचली टोपी व पारम्परिक वेशभूषा प्रदान कर सम्मानित किया।

बैठक के दौरान विश्व बैंक की टीम ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में कार्य करने का उनका अनुभव सदैव परिणाम उन्मुख तथा ज्ञानवर्धक रहा है। उन्होंने बागवानी मंत्री को परियोजना की विस्तृत जानकारी प्रदान की। उन्होंने प्रदेश सरकार, बागवानी विभाग तथा हिमाचल प्रदेश बागवानी उपज विपणन एवं विधायन निगम (एचपीएमसी) की सराहना करते हुए कहा कि प्रदेश में बागवानों तथा किसानों के हित के लिए अनुकरणीय कार्य किया जा रहा है। इस दौरान फलों का बीमा तथा संरक्षण पर भी चर्चा की गई।

15 सदस्यीय विश्व बैंक की टीम हिमाचल प्रदेश में बागवानी विकास परियोजना के लिए दौरे पर है। इस अवसर पर विश्व बैंक टीम के सदस्य डॉ. अरविंद झाम्ब, जेरार्ड बॉएल, डॉ. इवाना डयूलिक-मार्कोविक तथा धीरेन शेठ भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here